लशकरीपुर में हुई हत्या को लेकर ग्रामीणों में दिखा आक्रोश

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

लशकरीपुर में हुई हत्या को लेकर ग्रामीणों में दिखा आक्रोश

मनमोहन पाण्डेय की रिपोर्ट:-

सारण/लहलादपुर:- लश्करीपुर गांव में सोमवार के रात में एक युवक कि हत्या होने से गाँव मे मातम पसर गया। मृतक के परिवार का रो रो कर बुरा हाल हो गया है। हत्या के कारण का कोई सही पुष्टि अभीतक नही चल पाया है। लोगो मे हत्या को लेकर तरह तरह की चर्चा हो रही है। मंगलवार को अल्हे शुबह जब लोग घर से बाहर निकले तो मृत व्यक्ति देखकर भौचके हो गए। मृतक की पहचान रामजी महतो के पुत्र के रूप में किया गया। पुत्र की उम्र 35 वर्ष बताई जाती है। जबकि नाम जयनाथ महतो के रूप में की गई। शुबह में ग्रामीणों ने इसकी सूचना जनता बाजार थाने को दिए। सूचना पाकर जनता बाजार थाने के थाना अध्यक्ष राकेश कुमार अपने दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुँचे। शव को अपने कब्जे में लेकर जाँच पड़ताल शुरू किया। जिसमें मृतक के शरीर पर लगे निशान से स्थानीय जगह पर मृत्यु होने की पुष्टि नही की जा सकी। लोगो का कहना है कि मृतक जयनाथ महतो की खोजबीन देर रात तक कि गयी है। खोजबीन में यह स्थान भी शामिल है। पुलिस के द्वारा मृतक के परिजनों से पूछताछ किया गया जिसमें परिजनों ने कहा कि जयराम महतो खेत मे काम करते है।वे शुबह खेत मे काम करने का बकाया पैसा लालजी राय से लेने के लिए घर के परिवार से बोलकर निकले थे। लेकिन जब वे समय पर घर नही पहुँचे तो घर के सभी सदस्य देर रात तक खोजबीन किये। जिसमे मृत पड़े स्थान तक भी खोजबीन देररात तक करने की बात कही गयी। परिवार वालो ने इस संबंध में लालजी राय के तरफ हत्या की आशंका जताई है। जिसपर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए लालजी राय को गिरफ्तार कर लिया।

हत्यारो ने की है मर्मरता से हत्या

जयराम महतो की हत्या के पीछे क्या कारण है इसकी सही जानकारी अभीतक नही मिल सकी है। निशान देह के आधार पर लालजी राय से पूछताछ जारी है। लालजी राय पर हत्या का आरोप लगने पर उनका कहना है कि इस तरह का इल्जाम मेरे ऊपर बेबुनियाद है। मैं निर्दोष हु। जबतक असली मुजलिम गिरफ्तार नही हो जाता मैं खुद पुलिस की हर सम्भव मदद करने को तैयार हूं।
जालिम हत्यारो ने गर्दन व आंखों पर मर्मरता से हमला किया है। जिसमे मृतक जयराम के आंख को बुरी तरह से फोड़ दिया गया है व पैर कि उंगलियों को भी चाकू से गोदा गया है।

परिजनों के निशान देही पर पुलिस ने किया तुरन्त कार्यवाही

सड़क किनारे पड़े शव पर जब शुबह में निकले ग्रामीणों की नजर पड़ी तो इसकी खबर आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गयी। शव का पहचान होते ही परिवार वालो का रो रोकर बुरा हाल हो गया। पुलिस के घटना स्थल पर पहुँचते ही परिवार सहित ग्रामीणों ने पुलिस को तत्काल कार्यवाही करने की मांग उठाई। परिवार वालो ने बताया कि मजदूरी का रुपया दबंगो से मांगना गलत हो गया। मजदूरी के पैसे को लेकर दबंगों ने जान ले लिया। ग्रमीणों ने हत्यारे को गिरफ्तार करने की बात कही जिसपर थाना अध्यक्ष द्वारा तुरन्त पुलिसिया कार्यवाही करके लालजी राय को गिरफ्तार किया। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

SANJAY KUMAR OJHA

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close
error: Content is protected !!