एकमा विधानसभा के विकास को ले प्रतिबद्ध:सिग्रीवाल

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

महिंद्रानाथ हाल्ट को किया जाएगा अपग्रेड, एकमा-ताजपुर सड़क का जल्द होगा निर्माण

संजय कुमार ओझा, महाराजगंज संसदीय सीट से फिर एक बार निर्वाचित भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि जारी विकास कार्यों को बहाल रखने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं क्योंकि पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार सबका साथ, सबका विकास के तहत आगे बढ़ रही है। न्यूज स्पेशल को दिए विशेष इंटरव्यू में सांसद सिग्रीवाल ने कहा कि संसदीय क्षेत्र में बिना भेदभाव के अधिक से अधिक योजनाओं को लागू कराने का प्रयास किया जाएगा क्योंकि, हमारी प्राथमिकता में जन-जन का विकास शामिल है। सांसद ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़क की सुविधाएं और उन्नत करने को प्रमुखता से काम करेंगे।

ढोढऩाथ मंदिर को किया जाएगा और विकसित

सिग्रीवाल ने कहा कि मनोकामना सिद्धी के लिए प्रसिद्ध जनता बाजार स्थित भगवान शकर के ऐतिहासिक श्री ढ़ोढऩाथ मंदिर को और विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह मंदिर लाखों लोगों के आस्था का केंद्र है और बाबा की महिमा से सभी अवगत हैं। हमारी कोशिश हमेशा से ही मंदिर को विकसित करने की रही है।

पूरे संसदीय क्षेत्र में बिछ रहा सड़कों की जाल

सांसद ने कहा कि पूरे संसदीय क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और कोई ऐसा इलाका नहीं बचेगा जहां पक्की सड़क न हो। उन्होंने कहा कि जहां तक सवाल एकमा-ताजपुर सड़क का है तो इसके लिए निविदा पहले ही जारी की जा चुकी है लेकिन कुछ कारण बस काम रूक गया था। इतना ही नहीं एकमा-रसुलपुर रोड को भी और उन्नत किया जा रहा है साथ ही महिंद्रानाथ हाल्ट को और अपग्रेड किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां स्टेशन काफी नीचे है जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी होती है और हमारी कोशिश स्टेशन को ऊंचा करने के साथ ही ओवरब्रिज निर्माण की है।

चौर की उत्पादकता में लाएंगे सुधार

सिग्रीवाल ने कहा कि चौर को एकीकृत जलीय कृषि योग्य बनाने के लिए हमने पहले ही यह मुद्दा केंद्र सरकार के संबंधित विभाग के समक्ष उठाया है। एकमा-परसा मार्ग से सटे चौर को विकसित किया जाएगा साथ ही इसे मछली पालन के योग्य बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केवल एक चौर नहीं हमारी योजना अपने संसदीय क्षेत्र के सभी चौर को कृषि के लिए विकसित करना है। जहां जल निकासी की व्यवस्था नहीं है वहां जल निकासी की व्यवस्था की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!