शादी की रात वाली थकान को मिटाने के लिए ये हैं रामबाण उपाय

 

नई दिल्ली: आज कल शादी का मौसम है, शादी हमारे लाइफ का एक बहुत बड़ा फंक्शन होता है. इसकी थकावट बाद में पता चलती हैं. शादी के कुछ दिनों बाद आपके बॉडी, चेहरा पर इसका खासा असर दिखाई देता है. तो ऐसे में क्या करना चाहिए ?
शादी हो या लेट नाइट पार्टी अटेंड कर तो लेते हैं लेकिन दूसरे दिन वर्किंग डे का होना हमारे क्रेज को कम कर देता है. ऐसा अक्सर उन लोगों के साथ ज्यादा होता है जो वर्किंग होते हैं. लेट नाइट पार्टीज की वजह से दूसरे दिन हमारे चेहरे पर डलनेस और आलस्‍य दिखाई देता है. जिसे हम अक्सर अवॉइड करना चाहते हैं.चेहरे से मेकअप जरूर उतारें ऐसे में आप इन टिप्‍स को फॉलो करते हुए अपनी पार्टी और स्‍कीन का चार्म बनाए रख सकते हैं. पार्टी से आते ही सबसे पहले हमें चेहरे से मेकअप को उतारना चाहिए. इससे आपके चेहरे के छिद्र बंद नहीं होंगे और चेहरे पर नमी भी बनी रहेगी. चेहरे से पार्टी मेकअप उतारने के बाद आप अपनी स्‍कीन को स्‍क्रब कर साफ कर लें. स्‍क्रब करने के लिए दानेदार स्क्रब का ही इस्तेमाल करें.स्‍क्रबिंग करें
स्‍क्रबिंग करने से चेहरा एकदम से साफ हो जाता है. साथ ही चेहरे से गंदगी, तेल और पसीना भी निकल जाता है. चेहरे की सुंदरता बनाए रखने के लिए आप अपने घर पर भी ब्राउन शुगर और शहद मिला कर चेहरे की स्‍क्रबिंग कर सकती हैं. लेट नाइट पार्टी का चेहरे से इफेक्‍ट हटाने के लिए आप अपने चेहरे को आइस मसाज दे सकती हैं.जैतून के तेल लगाएं.ऐसा करने से आपके चेहरे पर एक नई दमक आने के साथ-साथ कील-मुहांसे भी गायब हो जाएंगे. साथ ही त्‍वचा को नमी प्रदान करने वाले कई तेलों का भी इस्तेमान किया जा सकता है. लेट नाइट पार्टी के साइडइफेक्‍ट को अपने चेहरे से दूर करने के लिए आप जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप इसे सोने से पहले अपनी कलाई पर लगा ले.
ऐसा करने से आपको ताजगी का अनुभव होगा और मेकअप से होने वाली एलर्जी का खतरा भी कम हो जाएगा. आप चाहें तो जैतून ऑयल को अपने मेकअप रिमवूर के साथ मिक्‍स करके भी लगा सकती हैं.आंख में आईड्रॉप डालें.आमतौर पर आप अपनी नींद पूरी कर लेती हैं लेकिन लेट नाइट पार्टी के दिन ऐसा होना संभंव नही होता. नींद न पूरी होने की वज‍ह से अक्सर आंखों के नीचे सूजन आ जाती है. जिसकी वजह से सुबह चेहरा फूला हुआ सा लगता है. ऐसे में आपको रात में ही अपनी आंखों में आईड्रॉप डालकर सोना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>