एनडीए इस बार 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में किया क्लीन स्विप, विदेशों से मिली मोदी को बधाइ

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

एनडीए इस बार 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में किया क्लीन स्विप, विदेशों से मिली मोदी को बधाइ

न्यूज स्पेशल डेस्क: लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत लगभग तय हो गई है। एनडीए को करीब 348 और बीजेपी को करीब 300 सीटें मिलती दिख रही हैं। एक तरफ जहां विपक्षी खेमे को खामोश कर दिया है, वहीं भाजपा के लिए इस बार की कामयाबी 2014 से भी बड़ी है। भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए इस बार 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में क्लीन स्विप करने जा रही है। इनमें भाजपा या उसके सहयोगी दल ने सभी सीटों पर अपना परचम लहरा दिया है।

एनडीए जिन 14 जगहों पर क्लीन स्विप करने जा रही है उसमें से आठ राज्यों में भाजपा का दबदबा है। इससे पहले 2014 में एनडीए ने 11 राज्यों या केंद्र शासित प्रदेशों में क्लीन स्विप किया था। इसमें से छह राज्यों में भाजपा ने जीत हासिल ने सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। मतलब भाजपा ने न केवल अपना किला बचाया, बल्कि अपने एक छत्र राज्य में बढ़त बनाने में भी कामयाबी हासिल की है।

रूझानों में एनडीए को मिल रही शानदार सफलता के बाद पहला ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा हम मिलकर एक मजबूत और समावेशी भारत का निर्माण करेंगे। भारत फिर से जीता! सुपरस्टार रजनीकांत ने पीएम नरेंद्र मोदी की लोकसभा चुनावों में मिल रही जीत की बधाई दी है। रजनीकांत ने ट्वीट कर लिखा- सम्मानीय डियर नरेंद्र मोदी जी आपको दिल से बधाई। आपने कर दिखाया। भगवान कृपा करें।

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत की ओर अग्रसर एनडीआर के शानदार प्रदर्शन से जहां बीजेपी और घटक दलों के समर्थकों में जबरदस्‍त उत्‍साह देखा जा रहा है, वहीं विदेशों से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बधाई संदेश आने लगे हैं। अमेरिका, चीन, जापान, इजरायल, श्रीलंका के राष्‍ट्र प्रमुखों ने पीएम मोदी को चुनाव में इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए दोनों देशों के संबंधों में और मजबूती आने की उम्‍मीद जताई है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है। भूटान के नरेश जिग्‍मे खेसर नामग्‍येल वांगचुक ने फोन पर बात कर पीएम मोदी को बधाई दी। अफगानिस्‍तान के शासक अशरफ गनी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव में मिले जनादेश के लिए बधाई दी। पीएम मोदी को बधाई देने वालों में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू भी हैं, जिन्‍होंने हिन्‍दी में ट्वीट कर पीएम मोदी को जीत की बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *